Halat-E-India

बेटियां ही भारत का भविष्य

युवा पीढ़ी में प्रतिभा परिष्करण के लिए जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय युवा केंद्र का बड़ा योगदान :: खेलों के विकास एवं व्यवसायिक शिक्षा देकर युवा पीढ़ी को आत्म निर्भर बनाने के लिए धर्म नगरी में संस्था का सर्वोच्च स्थान :: बेटी पढेनगी तभी बेटी बचेगी और बेटियां पढेंगी तभी समाज और राष्ट्र का विकास होगा :: विकसित भारत का सपना साकार करने में बालिका शिक्षा का बड़ा योगदान :: शिक्षा समाज की मूल आवश्यकता है और शिक्षित महिला ही शिक्षित समाज की बुनियाद है :: पुरस्कारों से प्रतिभाओं का विकास और उन्नति की भावना प्रबल होती है :: बेटी शिक्षित तो समाज शिक्षित।

हरिद्वार । सोशल वेलफेयर एवं युवा पीढ़ी में प्रतिभा परिष्करण के क्षेत्र में कार्यरत संस्था जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय युवा केंद्र में आज निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रही प्राथमिक स्तर की छात्राओं को अंकपत्र के साथ ही पुरस्कार देकर शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर कक्षा 1 से 5 तक की ग्यारह छात्राओं को अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार प्रदान किए गए। अंक- पत्र एवं पुरस्कार वितरण समारोह को अध्यक्षीय पद से संबोधित करते हुए संस्था अध्यक्ष प. पदम प्रकाश शर्मा ने कहा कि युवा पीढ़ी भारत का भविष्य है और जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय युवा केंद्र 'बेटी पढ़ाओ - बेटी बचाओ' कार्यक्रम के तहत देव भूमि उत्तराखंड के द्वार से युवा पीढ़ी में प्रतिभाओं के विकास के लिए सरकार और समाज के साथ मिलकर संकल्पित भावना से कार्य कर रहा है । संस्था द्वारा संचालित कार्यक्रमों का व्योरा प्रस्तुत करते हुए उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा ही राष्ट्र की शैक्षिक प्रगति का आधार है और एक बेटी के शिक्षित होने से कम से कम दो परिवारों का भविष्य उज्जवल बनता है। प्राथमिक स्तर की 11 बालिकाओं को अंकपत्र के साथ ही शैक्षिक उन्नयन पुरस्कार प्रदान करते हुए उन्होंने सभी छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। संस्था के सचिव सुखबीर सिंह ने सभी छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय युवा केंद्र शिक्षा के साथ ही व्यावसायिक शिक्षा एवं खेलों में प्रोत्साहन देकर युवा पीढ़ी को आत्मनिर्भर बनाने के लिए संकल्पित है। कार्याध्यक्ष ओ.पी. चौहान ने सभी छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आगामी सत्र से छात्राओं के शैक्षिक स्तर को और गुणवत्तापरक बनाया जाएगा। इस अवसर पर हिमांशु द्विवेदी, अंजू द्विवेदी, विभोर चौधरी, निशा मालिक, कमलप्रीत कौर, सोनम बिश्नोई, शिवानी कौशिक तथा अंजलि मचाल के साथ ही बड़ी संख्या में अभिभावक एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

About Us

Halat-e-India is the leading news agencey from Haridwar, Uttrakhand. It working in all over Uttrakhand and near by states UttarPradesh, Punjab, Haryana, Delhi, Himachal Pradesh. Reporters of Halat-e-India are very dedicated to their work.

Important Links