Halat-E-India

किसान होगा मालामाल: सपा

समाजवादी पार्टी तैयार कर रही यूपी को भारत का भाग्य विधाता बनने का मॉडल :: सपा ने विकसित किया अन्नदाता को भारत का भाग्यविधाता बनाने का शैड्यूलक्ष :: यूपी का किसान अब भारत को बनाएगा विश्वगुरु :: भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए किसान का विकास जरूरी :: समाजवादी पार्टी जैविक खाद, जैविक कीटनाशक और देसी बीज देकर किसानों से करायेगी जीरो बजट खेती :: किसानों के खेतों से ही होगी उनके उत्पादों की खरीद :: किसान का बेटा ही कर सकता है किसान का भला ।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव , पूर्व मंत्री एवं जसवंत नगर के विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश भारत का सबसे बड़ा राज्य है तथा राज्य की 70% जनता कृषि पर आधारित है लेकिन वर्तमान सरकार मंदिर - मस्जिद और जाति धर्म में उलझाकर कृषि और किसान दोनों की हत्या कर रही है। उन्होंने दावा किया कि यूपी को सपा की सरकार बनने पर अथवा संसद में बड़ा प्रतिनिधित्व होने पर यूपी के किसानों को मालामाल कर दिया जाएगा। किसान को उपज का भरपूर दाम मिलेगा और कृषि उत्पादों का वैल्यू एडिशन के माध्यम से विश्व बाजार पर कब्जा होगा। पूरे प्रदेश में ऑर्गेनिक फार्मिंग का मॉडल विकसित किया जाएगा जिसको संचालित करने के लिए समाजवादी पार्टी ने किसानों का एक नया समूह भी गठित कर दिया है और राज्य के किसानों की काया पलट का कार्य भी शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा। 'गंगा का संदेश' के साथ एक विशेष भेंट वार्ता में शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि धर्मस्थल हमारे आस्था के केंद्र होते हैं उनको आमदनी अथवा वोट बैंक के रूप में प्रयोग नहीं करना चाहिए । 20 वर्ष तक मंदिर मस्जिद विवाद को तूल देने वाली पार्टी एक दशक से सत्ता में है लेकिन देश का किसान, मजदूर और नवयुवक स्वयं को ठगा महसूस कर रहा है। समाजवादी पार्टी को राष्ट्र और समाज का हितैषी संगठन बताते हुए उन्होंने बताया कि सपा ने पहले भी किसानों को मुफ्त सिंचाई सुविधा देकर उनके उन्नयन का कार्य किया तथा बच्चों को मुफ्त शिक्षा का प्रबंध कराया लेकिन वर्तमान सरकार धर्म के नाम पर एक दूसरे में नफरत फैलाने का कार्य कर रही है। यूपी के 'उत्तम प्रदेश' मॉडल का व्योरा देते हुए उन्होंने कहा कि जैविक खेती आज समय की जरुरत बन गई है और समय रहते इस पर कार्य नहीं किया गया तो अस्पताल खोलकर या मुफ्त इलाज और अनाज देकर मानवता की रक्षा नहीं की जा सकती है । उन्होंने कहा कि वह स्वयं किसान हैं और किसानों का दर्द समझते हैं । गौ संरक्षण का ढोल पीट कर जनता के धन का दुरुपयोग करने वालों को महान ढोंगी बताते हुए उन्होंने कहा कि गोवंश का संरक्षण किसान करता है जबकि गौ सेवा के नाम पर राज्य में भारी गोलमाल किया जा रहा है। कृषि और कृषकों के उन्नयन का व्योरा देते हुए सपा नेता ने कहा कि कुछ लोग किसानो की आय दोगुनी करने का झांसा देकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं, लेकिन समाजवादी पार्टी का कृषि उत्थान विंग प्रत्येक ग्राम पंचायत में ऑर्गेनिक खाद, जैविक कीटनाशक तथा देशी बीजों का संरक्षण एवं संवर्धन कर पूरे विश्व को विष विहीन खाद्यान्न आपूर्ति करेगा । पूरे प्रदेश में मनरेगा के माध्यम से फर्जी तालाब दर्शाकर बड़े पैमाने पर किए गए भ्रष्टाचार को देश और समाज के साथ गद्दारी बताते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने वर्षा जल के संचय की बहुत बड़ी योजना तैयार की है, इसके लिए स्वयंसेवी संगठनों का भी सहारा लिया जाएगा । किसान की उन्नति को ही राष्ट्र की उन्नति बताते हुए उन्होंने कहा कि कृषि प्रधान देश में जब तक कृषि और कृषकों का विकास नहीं होगा तब तक चाहे कितने ही धर्मस्थल या स्टैचू लगा दिए जाएं गरीबी और बेरोजगारी को मिटाया नहीं जा सकता है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि 2024 का बदलाव ही राष्ट्र और समाज की किस्मत बदलने का काम करेगा।

About Us

Halat-e-India is the leading news agencey from Haridwar, Uttrakhand. It working in all over Uttrakhand and near by states UttarPradesh, Punjab, Haryana, Delhi, Himachal Pradesh. Reporters of Halat-e-India are very dedicated to their work.

Important Links