Halat-E-India

समाजवादी रोजगार

उत्तर प्रदेश से होगी समृद्धशाली भारत की शुरुआत :: युवा पीढ़ी को भारत का भाग्य विधाता बनाकर राष्ट्र निर्माण से जोड़ेगी समाजवादी पार्टी :: विकास के प्रथम चरण में शहर तथा ग्रामीण क्षेत्र के 10 लाख युवक युवतियों को सपा देगी रोजगार :: कृषि क्षेत्र के जैविक उत्पादों की प्रोसेसिंग और विपणन से होगी विकसित राष्ट्र की शुरुआत :: भारतीय कृषि के गुणवत्तापरक उत्पादों का विदेशों को होगा निर्यात :: उत्तर प्रदेश बनेगा भारत का सर्वोत्तम प्रदेश।

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि युवा पीढ़ी ही भारत का भविष्य है, जिसको स्वरोजगार से जोड़कर देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में लाया जा सकता है। उन्होंने कृषि को भारत का सबसे बड़ा उद्योग बताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी शिक्षित बेरोजगारों को जैविक खेती तथा कृषि उत्पादों की प्रोसेसिंग से जोड़कर भारत के प्रत्येक गांव में उद्योग क्रांति का वातावरण तैयार कर रही है । मध्य प्रदेश के एक प्रगतिशील किसान द्वारा तैयार किए गए कृषि मॉडल की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की ऑर्गेनिक कृषि क्रांति अपनी युवा शक्ति को प्रोत्साहन देकर विकसित भारत का सपना साकार करेगी । उन्होंने सभी युवक युवतियों से मल्टी लेयर जैविक फार्मिंग से जुड़कर विपणन व्यवस्था को मजबूत बनाने का आवाहन करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी से जुड़कर अपना और अपने देश का भविष्य उज्जवल बनाएं। यह जानकारी उन्होंने इस संवाददाता के साथ एक विशेष भेंट वार्ता में दी। समाजवादी पार्टी द्वारा राष्ट्र निर्माण के लिए तैयार की जा रही भावी योजनाओं की जानकारी देते हुए सपा नेता ने कहा कि युवा पीढ़ी राष्ट्र और समाज निर्माण की रीढ़ की हड्डी के समान होती है, और कृषि के क्षेत्र में विकास की अपार संभावनाएं हैं जिनको युवा पीढ़ी के सहयोग से ही साकार किया जा सकता है । भारत के किसान को परिश्रमी एवं लग्नशील बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारा किसान बहुत अच्छा उत्पादक है, लेकिन उसके उत्पादों को उचित बाजार न मिलने से किसान उन्नति नहीं कर पा रहा है। भारत का कृषि क्षेत्र लगातार कम हो रहा है और रासायनिक खादों तथा कीटनाशकों से अनाज, फल और सब्जियां विषाक्त हो रही हैं परिणाम स्वरुप नाना प्रकार की बीमारियां जन्म ले रही है। समाज को उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करने के लिए ऑर्गेनिक फार्मिंग आज समय की बहुत बड़ी आवश्यकता बन गई है और भारत के कृषि तथा ग्रामीण विकास में युवा शक्ति के अंदर छिपी प्रतिभाओं का विकास तथा सदुपयोग किया जाएगा।समाजवादी पार्टी भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का शुभारंभ उत्तर प्रदेश से करेगी। समाजवादी पार्टी को डॉ. राम मनोहर लोहिया एवं नेताजी माननीय मुलायम सिंह यादव के सपनों को साकार करने वाला संगठन बताते हुए सपा नेता ने कहा कि समाजवाद ही वास्तविक राष्ट्रवाद है, जबकि अन्य दल प्रलोभनों के माध्यम से युवा शक्ति को भ्रमित कर देश का भविष्य बिगाड़ रहे हैं, ऐसे दलों से सावधान रहने की आवश्यकता है। धर्म एवं धर्म स्थलों को आस्था का प्रतीक बताते हुए उन्होंने कहा कि धार्मिक प्रतिद्वंता के माध्यम से युवा पीढ़ी को भ्रमित किया जा रहा है, जबकि समाजवादी पार्टी समृद्ध भारत का निर्माण करने के लिए आर्थिक उन्नयन की योजनाओं को धरातल पर उतारने का कार्यक्रम कर रही है, इस कार्य के लिए शहरी बेरोजगारों को शहर में तथा ग्रामीण बेरोजगारों को शहर तथा ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार के भरपूर अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे । उन्होंने संपूर्ण युवा शक्ति का आवाहन किया कि धार्मिक उन्माद और जाति तथा धर्म के भेदभाव से बचने के लिए स्वरोजगार से जुलड़कर अपना और अपने परिवार तथा राष्ट्र का भविष्य उज्जवल बनाएं।

About Us

Halat-e-India is the leading news agencey from Haridwar, Uttrakhand. It working in all over Uttrakhand and near by states UttarPradesh, Punjab, Haryana, Delhi, Himachal Pradesh. Reporters of Halat-e-India are very dedicated to their work.

Important Links